जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
SDM साहब ने सस्पेंड कर दी दो कोटेदारों की दुकानें, चहनियां ब्लॉक में बड़ी कार्रवाई
चंदौली जिले के चहनिया विकास खंड के पूरा गणेश और डेरवा कला गांव के दुकानदार का बेटा पिछले माह पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर जीत हासिल किया था।
 

SDM सकलडीहा ने इन दो गांवों के कोटेदारों के खिलाफ की कार्रवाई

कोटा है गया है निरस्त
 

चंदौली जिले के चहनिया विकास खंड के पूरा गणेश और डेरवा कला गांव के दुकानदार का बेटा पिछले माह पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर जीत हासिल किया था। इसके बाद भी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का संचालन किया जा रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर जांच पुष्ट होने पर एसडीएम ने दोनों सरकारी सस्ते की गल्ले की दुकान को निरस्त कर दूसरे गांव से सम्बद्ध कर दिया गया है।


आपको बता दे कि चंदौली जनपद के चहनिया विकास खंड के पूरा गणेश और डेरवा कला गांव के दुकानदार के बेटे पिछले वर्ष पंचायत चुनाव में प्रधान पद पर जीत हासिल किया था। इसके बाद भी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का संचालन किया जा रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर जांच पुष्ट होने पर एसडीएम ने दोनों सरकारी सस्ते की गल्ले की दुकान को निरस्त कर दूसरे गांव से सम्बद्ध कर दिया गया है। तहसील प्रशासन के इस कार्रवाई से खलबली मचा हुआ है।


चहनियां विकास खंड के पूरा गणेश व डेरवा कला गांव के कोटेदारों के पुत्रों द्वारा पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर पिछले वर्ष पंचायत चुनाव में जीत हासिल किया था। इसके बावजूद  इन लोगो ने राशन दुकान से इस्तीफा नही सौपा था।  तथ्य को अधिकारियों से छुपाये रखने पर ग्रामीणों की शिकायत पर पूर्ति निरीक्षक केके मिश्रा ने जांच किया तो आरोप सही पाया गया।   जिसकी जांच रिपोर्ट एसडीएम अजय मिश्रा को भेजा गया। 


एसडीएम ने दोनों गाँवो की दुकान को निरस्त कर दिया। पूरा गणेश गांव की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान को चकरा और डेरवा कला की दुकान को कांवर से सम्बद्ध कर दिया गया है। 


इस बाबत पूर्ति निरीक्षक केके मिश्रा ने बताया कि बेटे के प्रधान होने की बात कोटेदार द्वारा छुपाये जाने को लेकर जांच की गयी। जांच में तथ्य सामने आने पर एसडीएम अजय मिश्रा द्वारा निरस्त कर दिया गया।