जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुगलसराय में शटडाउन में चला दी बिजली सप्लाई, करंट लगने से लाइनमैन असगर की मौत
बिलारीडीह गांव में शुक्रवार की देर शाम हाईटेंशन तार ठीक करते समय बिजली सप्लाई चालू हो जाने से संविदा पर तैनात किए गए लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है।
 

हाइटेंशन लाइन को ठीक करते समय लगा करंट

मौके पर ही हो गयी लाइनमैन की मौत

लाश रखकर बिलारीडीह उपकेन्द्र पर हंगामा

चंदौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के बिलारीडीह गांव में शुक्रवार की देर शाम हाईटेंशन तार ठीक करते समय बिजली सप्लाई चालू हो जाने से संविदा पर तैनात किए गए लाइनमैन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई है। बिजली विभाग की इस लापरवाही से नाराज ग्रामीणों ने बिलारीडीह उपकेन्द्र पर जमकर तोड़फोड़ करते हुए हंगामा किया है। वहां के ग्रामीण उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए।

 बताया जा रहा है कि इस दौरान न तो बिजली विभाग का कोई अधिकारी फोन उठा रहा था और न ही पुलिस ग्रामीणों की को शांत कराने की हिम्मत जुटा पा रही थी। किसी तरह से पुलिस ने लोगों की मदद से मामले को संभाला।

lineman Died

 बताया जा रहा है कि नियामताबाद रहने वाला 27 वर्षीय असगर बिलारीडीह में संविदा पर काम कर रहा था। शुक्रवार को वह हाईटेंशन तार में आई खराबी को दूर करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान शट डाउन होने के बावजूद भी किसी ने विद्युत आपूर्ति चालू कर दी। इससे करंट लगने से झुलस कर की मौके पर ही मौत हो गई।

 इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लाइनमैन की लाश को बिलारीडीह लेकर पहुंचे। वहां पर फिलहाल कोई अधिकारी मौजूद नहीं था। इसलिए उन्होंने जमकर वहां पर हंगामा किया। साथ ही अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। ग्रामीण लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

 बताया जा रहा है कि मृत लाइनमैन असगर की पत्नी गर्भवती है तथा उसके दो छोटे बच्चे भी हैं, जिनके सिर से पिता का साया असमय उठ गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*