जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
निर्वाचन आयोग की प्रेस कांफ्रेंस जारी, हो गयी चुनावों की घोषणा
भारत निर्वाचन आयोग आज उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी करने जा रहा है। चंदौली समाचार इस खबर की पल-पल की अपडेट आप तक पहुंचाने की कोशिश करेगा।
 

थोड़ी देर में होने जा रही है आयोग की प्रेस कांफ्रेंस

जानिए कब होगा चंदौली की सभी 4 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव

निर्वाचन आयोग की प्रेस कांफ्रेंस जारी

हो गयी चुनावों की घोषणा 

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने सुशील चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 5 राज्यों के लिए होने वाले चुनाव की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे, जबकि कुछ राज्यों में केवल दो चरण में चुनाव होंगे। वहीं पंजाब और उत्तराखंड में केवल एक ही चरण में चुनाव कराया जाएगा।

 आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि चुनाव ड्यूटी में लगने वाले सभी कर्मचारियों को कोरोना का बूस्टर डोज अनिवार्य की गई है और सभी कर्मचारी वैक्सीनेटेड होंगे। पोलिंग बूथों पर मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग की विशेष तौर पर व्यवस्था की जाएगी। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि पोलिंग स्टेशन पर वोटरों की अधिकतम संख्या 1500 से घटाकर 1250 कर दी गई है तथा अब की बार चुनाव के लिए वोटिंग का समय 1 घंटा और बढ़ा दिया गया है।

 

निर्वाचन आयोग ने कहा है कि 15 जनवरी 2022 तक किसी भी राजनीतिक दल को पदयात्रा करने, रैली निकालने या जनसभा करने की कोई परमिशन नहीं दी जाएगी। निर्वाचन आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि चुनाव के बाद कोई भी विजय जुलूस भी नहीं निकलेगा उसके बाद निर्वाचन आयोग स्थितियों का आंकलन करेगा।

पहला फेज 10 फरवरी
दूसरा फेज 14 फरवरी

तीसरा फेज 20 फरवरी

चौथा फेज 23 फरवरी

पांचवा फेज 27 फरवरी

छठां फेज 3 मार्च

सातवां फेज 7 मार्च।

उत्तरप्रदेश में 7 चरणों वोटिंग

उत्तराखंड, पंजाब, गोवा में एक चरण में 14 फरवरी को वोटिंग

मणिपुर में दो चरणों में वोटिंग

नतीजे 10 मार्च को घोषित

aa

भारत निर्वाचन आयोग आज उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी करने जा रहा है। चंदौली समाचार इस खबर की पल-पल की अपडेट आप तक पहुंचाने की कोशिश करेगा। अगर आपको जानना है कि आपके इलाके में कब विधानसभा चुनाव होगा और कब से आचार संहिता लगेगी तो आप चंदौली समाचार को क्लिक करें।

 चंदौली समाचार पर क्लिक करके आप जान सकते हैं कि चंदौली जिले की चारों विधानसभाओं में कब चुनाव होंगे। इसके लिए किस दिन नॉमिनेशन होगा और कब मतदान होगा। इसके साथ ही साथ मतगणना और सरकार बनने की तारीखों का भी ऐलान आज हो जाएगा। इसलिए अगर आप चुनाव संबंधित सभी खबरों को जानना चाहते हैं तो तत्काल चंदौली समाचार पर क्लिक करें।

आपको बता दें कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव प्रस्तावित है। गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए चुनावी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और माना जा रहा है कि आज निर्वाचन आयोग इन राज्यों में चुनाव की घोषणा कर देगा। इसके बाद से इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता लग जाएगी।

 निर्वाचन आयोग ने प्रेस वार्ता के लिए दिल्ली स्थित विज्ञान भवन का स्थान तय किया है। बताया गया है कि वहां पर कोरोनावायरस की गाइडलाइन्स का पालन करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।