जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अस्पताल चलाना है तो करवा लीजिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, नहीं तो...
 

चंदौली जिले में सैकड़ों की संख्या में फर्जी हॉस्पिटल चल रहे हैं। सरकार ने निजी हॉस्पिटलों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया है। अब हास्पिटल चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन अप्लाई करना है। डॉक्यूमेंट वेरीफाई होने के बाद हॉस्पिटलों को रजिट्रेशन नम्बर मिलेगा। 


आपको बता दें कि जनपद में सैकड़ों की संख्या में हॉस्पिटल चल रहे हैं, जिसमें से अभी तक मात्र 145 हॉस्पिटलों ने पोर्टल पर रजिस्टर्ड कराने के लिए अप्लाई किया हैं, जबकि उसमें भी कई लोगों ने एक से अधिक बार अप्लाई कर दिया है। अभी तक के रजिस्ट्रेशन में जांच किया गया तो 16 हास्पिटल मानक पर फेल पाए गए हैं, जिसको कैंसिल कर दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि चंदौली जिले में केवल 26 हॉस्पिटलों का अभी तक रजिस्ट्रेशन फाइनल हो पाया है। 145 अप्लाई किए गए रजिस्ट्रेशन में कई हॉस्पिटलों द्वारा दो से तीन बार अप्लाई कर दिया गया है। इसीलिए आवेदनों की संख्या अधिक दिख रही है। 

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीपी द्विवेदी ने बताया कि कोरोना काल में दी गई छूट के बाद सरकार ने निजी चिकित्सालयों के रजिस्ट्रेशन के लिए जो समय निर्धारित किया था वह भी समाप्त हो गयी है। अब विभाग द्वारा फर्जी हॉस्पिटलों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा और जो भी मानक पर नहीं मिलेगा और रजिस्टर्ड नहीं कराया होगा उसके खिलाफ कठोर से कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।