जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
कुछ इस हालत में बदहाल है सुभाष पार्क में नेताजी की प्रतिमा, देखने वाला कोई नहीं
चंदौली जिले से मुगलसराय कस्बे के अंदर सुभाष पार्क एक चर्चित स्थान है, जहां पर अक्सर राजनीति गतिविधियां आयोजित की जाती हैं।
 
बदहाल है सुभाष पार्क में नेताजी की प्रतिमा

चंदौली जिले से मुगलसराय कस्बे के अंदर सुभाष पार्क एक चर्चित स्थान है, जहां पर अक्सर राजनीति गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। इस साल की नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक प्रतिमा स्थापित का हाल देख कर आपको दुख होगा। जहां पर कार्यक्रम करने जाने वाले समाजसेवी और राजनेता अक्सर इस प्रतिमा को देखते हुए निकल जाते हैं, लेकिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस इस प्रतिमा की साफ-सफाई और देखरेख करने वाले लोगों को जैसे इसकी याद ही नहीं आ रही है।

 ऐसी चर्चा है कि नगर पालिका के द्वारा इस प्रतिमा

poor condition of Subhas Park mughalsarai Netaji Statue

और पार्क की देखभाल के लिए एक कर्मचारी की नियुक्ति की गई है, लेकिन वह कर्मचारी भी यहां पर काम करने नहीं आता है। फिलहाल यहां पर पानी टंकी बन रही है और इसके लिए भारी भरकम संख्या में कर्मचारी भी लगाए गए हैं। लेकिन सुभाष जी की गंदी हो रही प्रतिमा पर किसी का ध्यान नहीं जाता। तभी तो आप भी प्रतिमा की हालत देखकर यह समझ सकते हैं कि सुभाष चंद्र बोस कितने उपेक्षित हैं। 

ऐसी चर्चा है कि कल इस मामले पर कांग्रेस के नेताओं ने पार्क में कार्यक्रम के दौरान अपने स्तर से थोड़ी साफ सफाई करने की कोशिश के साथ साथ उपजिलाधिकारी रम्या आर. को भी वहां की स्थिति बतायी थी।

poor condition of Subhas Park mughalsarai Netaji Statue

 इस बारे में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी से बात कीजिए उनका कहना था कि सुभाष पार्क में जल निगम व अन्य तरह के कार्य भी किए जा रहे हैं। सुभाष जी की प्रतिमा की गंदगी को तत्काल प्राथमिकता में लेकर साफ करायी जाएगी। साथ ही साथ यह सुनिश्चित कराने का काम किया जाएगा कि प्रतिमा की नियमित सफाई होती रहे। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।