जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नए साल में रंग लाएगी इन दोनों अफसरों की पहल, नौजवानों को मिल रही है मदद
चंदौली जिले के एक आईएएस अधिकारी और एक पुलिस के अधिकारी इस समय चंदौली जनपद के युवाओं और नौजवानों को प्रेरित करने और आगे बढ़ने की अपने स्तर से तमाम तरह की कोशिश कर रहे हैं
 

नए साल में रंग लाएगी इन दोनों अफसरों की पहल

नौजवानों को मिल रही है मदद

नौजवानों को बहुत पसंद आ रहे हैं प्रेम प्रकाश मीणा

अनिरूद्ध सिंह के कार्यों पर होती है चर्चा
 

चंदौली जिले के एक आईएएस अधिकारी और एक पुलिस के अधिकारी इस समय चंदौली जनपद के युवाओं और नौजवानों को प्रेरित करने और आगे बढ़ने की अपने स्तर से तमाम तरह की कोशिश कर रहे हैं और सोशल मीडिया के प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हुए उनको शिक्षित और प्रशिक्षित करने का भी काम कर रहे हैं। इससे ऐसे नौजवान लाभान्वित हो रहे हैं, जिनके पास अधिक पैसे खर्च करके कोचिंग और प्रशिक्षण सुविधा लेने का सामर्थ्य नहीं है। इन दोनों अधिकारियों की पहल को नौजवान काफी सराहते भी हैं।

 आपको बता दें कि चंदौली जिले के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और चकिया के उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले नौजवानों को शिक्षित और प्रशिक्षित करने का कार्य काफी दिनों से कर रहे हैं और नियमित रूप से वह तमाम विषयों पर अपना यूट्यूब वीडियो बनाकर शेयर करते हैं। इसके जरिए वह तमाम तरह की जानकारियां संक्षिप्त में देने की कोशिश करते हैं। इतना ही नहीं वह जनरल नॉलेज से जुड़े तमाम विषयों को बड़ी सरलता के साथ समझाने की कोशिश करते हैं, ताकि कम समय में उस वीडियो को देखकर नवयुवक अच्छी जानकारी हासिल कर सकें।

 इसके साथ ही साथ सकलडीहा तहसील इलाके में तैनात पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या काफी अधिक है। इस प्लेटफार्म पर वह अक्सर नौजवानों को विभिन्न तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं और टिप्स देते हैं।

 अनिरुद्ध सिंह जब किसी मुद्दे पर अपनी वीडियो लाइव करते हैं तो उस समय तमाम लोग जुड़ कर उनसे सीधा सवाल जवाब भी करते हैं, जिसका वह जवाब भी देते हैं।

 इन दोनों अधिकारियों की पहल से चंदौली जनपद के युवक उत्साहित हैं और उनके द्वारा बताई गई जानकारी का लाभ लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने की कोशिश करते हैं।