जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सकलडीहा ग्राम पंचायत का सामुदायिक शौचालय बना है शोपीस, मिनी सचिवालय में रात में होते हैं गलत काम
चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के सकलडीहा ग्राम पंचायत में बना सामुदायिक शौचालय शोपीस बनकर रह गया है।
 

सकलडीहा ग्राम पंचायत का सामुदायिक शौचालय बना है शोपीस

मिनी सचिवालय में रात में होते हैं गलत काम
 

चंदौली जिले की सकलडीहा तहसील के सकलडीहा ग्राम पंचायत में बना सामुदायिक शौचालय शोपीस बनकर रह गया है। गांव के कुछ शरारती तत्व और ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण इसका लाभ आम जनता को नहीं मिल पा रहा है।

 आपको बता दें कि सरकार द्वारा बनाए गए सामुदायिक शौचालय आम जनता को शौचालय संबंधी सुविधा देने के लिए बनाए गए हैं, लेकिन सकलडीहा ग्राम पंचायत का यह सामुदायिक शौचालय कतिपय कारणों से आम लोगों की पहुंच से दूर है। इस सामुदायिक शौचालय को ग्राम पंचायत के मिनी सचिवालय परिसर में बना दिया गया है और इसके आने जाने का रास्ता भी उसी के जरिए हैं, जिससे लोग इसका लाभ नहीं ले पाते हैं।

गांव के लोगों का कहना है कि अगर सामुदायिक शौचालय के आगे बनी चाहरदिवारी को हटाकर एक गेट बना दिया जाए तो इसका लाभ आम जनता को मिलने लगेगा, लेकिन यह कार्य कब तक होगा और कैसे होगा.. इसके बारे में न तो ग्राम पंचायत प्रतिनिधि बता पाते हैं और न ही ग्राम विकास अधिकारी। सभी लोग केवल गोल मटोल जवाब देते हुए स्पष्ट बात करने में आनाकानी करते हैं।

 शौचालय के कारण मिनी सचिवालय का गेट परमानेंट खुला रहता है, जिससे गांव के आसपास के कुछ अराजक तत्व मिनी सचिवालय में भी अनैतिक गतिविधियों को संचालित करते हैं और उसका दुरुपयोग गलत कार्यों के लिए करते हैं।

 ग्राम पंचायत के लोगों का कहना है कि अगर सामुदायिक शौचालय का लाभ आम जनता को देना है तो इसका द्वार अलग से बनाया जाए और मिनी वाले को अराजक तत्वों से बचाने के लिए आज खत्म होने के बादउसके मुख्य गेट पर ताला लगा दिया जाए।