जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सेवामित्र मोबाइल पोर्टल एप्प से कराने होंगे काम, इन चीजों की मिलेगी सुविधा
अर्द्ध राजकीय कार्यालयों में मेंटनेंस आदि कार्यों को सेवामित्र के द्वारा ही कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। उसके साथ सभी विभागों को यह भी निर्देशित किया गया
 

सरकारी व अर्द्ध सरकारी कार्यालयों के लिए आदेश

 सेवामित्र के द्वारा ही काम कराये जाने के निर्देश 


शासन के निर्देशानुसार सेवायोजन विभाग की ओर से सेवामित्र पोर्टल व मोबाइल एप विकसित किया गया है। इसके माध्यम से सरकारी व अर्द्ध सरकारी एवं जन सामान्य उपभोक्ता के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। एक ही स्थान पर उपभोक्ताओं की घरेलू सेवाओं की आवश्यकता जैसे इलेक्ट्रिशीयन , कारपेंटर , ब्यूटीशियन , कुक , प्लम्बर , ड्राईवर , नर्सिग आदि सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार सेवायोजन विभाग द्वारा sewamitra.up.gov.in नाम से सेवामित्र पोर्टल व मोबाइल एप विकसित किया गया है। जिसके माध्यम से सरकारी / अर्द्ध सरकारी एवं जन सामान्य उपभोक्ता हेतु सुविधा उपलब्ध कराई जाती है जिसके माध्यम से एक ही स्थान पर उपभोक्ताओं की घरेलू सेवाओं की आवश्यकता जैसे इलेक्ट्रीशियन, कारपेन्टर, ब्यूटीशियन, कुक, प्लम्बर, ड्राईवर, नर्सिंग सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही है।

sewamitra portal app

 

 जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के क्रम में सभी राजकीय, अर्द्ध राजकीय कार्यालयों में मेंटनेंस आदि कार्यों को सेवामित्र के द्वारा ही कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। उसके साथ सभी विभागों को यह भी निर्देशित किया गया कि जिन विभागों में स्थानीय वेन्डरों से कार्य कराया जा रहा है, उनका सेवामित्र पोर्टल पर पंजीयन अवश्य करा लिया जाय, ताकि इस सुविधा को और भी पारदर्शी एवं सुलभ बनाया जा सके। 

अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाईड sewamitra.up.gov.in पर लॉग इन करके सेवामित्र मोबाइल एप से जुड़े अथवा हेल्पलाइन नम्बर 155330 पर सम्पर्क करें।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*