जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
328 करोड़ से बनने जा रही है सिक्स लेन सड़क, पड़ाव से गोधना चौराहे तक बनेगी सड़क
अब सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने का कार्य भी तेजी से चल रहा है। गोधना से लेकर पड़ाव चौराहे तक सड़क को सिक्स लेन करने के लिए शासन की ओर से 328 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। 
 

सिक्स लेन सड़क के लिए किनारे के हटने लगे अतिक्रमण

मुगलसराय से बनारस का रास्ता होगा चौड़ा

सड़क के किनारे दोनों ओर बनेगा नाला


चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा में पड़ाव चौराहे से लेकर गोधना चौराहे तक सिक्स लेन सड़क बनाए जाने का कार्य बुधवार से शुरू कर दिया गया है। इस सड़क के चौड़ी हो जाने से मुगलसराय से पड़ाव होकर बनारस जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि सांसद प्रतिनिधि व भाजपा नेता शिवशंकर पटेल ने सड़क व नाली से संबंधित होने वाले कार्यों का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया था। इसके बाद अब सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने का कार्य भी तेजी से चल रहा है। गोधना से लेकर पड़ाव चौराहे तक सड़क को सिक्स लेन करने के लिए शासन की ओर से 328 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। 

बताया जा रहा है कि 328 करोड़ से सिक्स लेन की सड़क पर डिवाइडर बनाने के साथ सड़क के किनारे पौधरोपण भी किया जाएगा। साथ ही लाइटिंग की व्यवस्था करने के साथ पानी निकासी के लिए दोनों तरफ डेढ़ मीटर चौड़ा नाला भी बनाया जाएगा। जलनिकासी की व्यवस्था होने से सड़क की उम्र लंबी होगी। इसके अलावा लोगों को प्रतिदिन लगने वाले जाम से भी मुक्ति मिलेगी। 

दीपावली से पूर्व सड़क निर्माण का उद्घाटन किए जाने के बाद अब कार्य तेजी पकड़ने लगा है। कार्यदायी संस्था के अधिकारी व कर्मचारी प्रतिदिन सड़क के किनारे के मकानों व दुकानों की नाप-जोख कर निशान लगा रहे हैं। इसके साथ ही किनारे की झोपड़ियों व अस्थाई निर्माण हटाए जा रहे हैं। अधिकारी चिह्नित किए गए निर्माणों को उनके स्वामियों से खुद गिराने की चेतावनी दे रहे हैं।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*