जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
शिकायत मिलते ही नप गए दो पुलिसकर्मी, कप्तान साहब का है आदेश
चंदौली जिले में पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले पुलिसकर्मियों पर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतना चाहते हैं।
 

शिकायत मिलते ही नप गए दो पुलिसकर्मी

कप्तान साहब का है आदेश
 

चंदौली जिले में पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले पुलिसकर्मियों पर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतना चाहते हैं। इसीलिए वह शिकायत मिलते ही जांच पड़ताल शुरु करवा देते हैं और शिकायत सही पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही भी करते हैं।  कुछ ऐसी ही कार्यवाही से आज पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। 

आपको बता दें कि चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने अनुशासनहीनता के आरोप में शहाबगंज थाने पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक की इस कड़ी कार्यवाही से थाने पर तैनात अन्य सिपाहियों में खलबली मची हुई है।

 पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार शहाबगंज पुलिस थाने पर तैनात आरक्षी राम अवतार के ऊपर आरोप था कि उन्होंने 14 नवंबर को शहाबगंज के शिवपुर तिराहे पर मौजूद एक चाय की दुकान चलाने वाले राजेश शुक्ला के साथ मारपीट की थी और थाने में भी पकड़ लाए थे। इस बात की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच कराई थी और आरोप सही पाए जाने के बाद उनके खिलाफ कार्यवाही कर दी है।

 वहीं दूसरे मामले में कप्तान साहब ने थाने की पीआरवी 3136 पर तैनात पुलिस कांस्टेबल नींबूचंद की आमद वैसे तो पुलिस लाइन में थी, लेकिन उन्होंने कुछ दिन पहले शराब पीकर शहाबगंज इलाके में उधम मचाने का कार्य किया था। जब उनको ऐसी हरकत करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पकड़ा था तो उनके खिलाफ कार्यवाही करने की संस्तुति कर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने ऐसी अनुशासनहीनता को देखते हुए आरक्षी नींबूचंद को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

 इन दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक में इस बात का साफ साफ संकेत दिया है कि खाकी की छवि को धूमिल करने वाले किसी भी पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा और कोई भी इस तरह की हरकत करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।