जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पूर्व प्रधानजी ने कर रखा है ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा, विरोध में उतरे गांव के लोग
 

चंदौली जिले की मुगलसराय तहसील  क्षेत्र के चंदरखा गांव के प्रधान संजय यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंगलवार को ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जे के विरोध में प्रदर्शन किया। पूर्व प्रधान पर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कराने का आरोप लगाया।

इस दौरान लोगों ने प्रशासन से अपील की और कहा कि पूर्व प्रधान द्वारा किया गया अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए, ताकि गांव के लोगों की शिकायत दूर हो सके और उक्त जमीन किसी जरूरतमंद को दी जा सके या ग्राम पंचायत के किसी कार्य में लगाई जा सके। अगर अवैध कब्जा नहीं हटाया गया, तो आंदोलन को बाध्य होंगे।


ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व ग्राम प्रधान ने ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि जिस जमीन पर पूर्व प्रधान की ओर से कब्जा किया जा रहा है। साथ ही साथ बताया कि उस जमीन पर कई वर्षों से महिलाएं छठ पर्व पर पूजा अर्चना करती हैं। जमीन पर इसी तरह से अवैध रूप से कब्जा होता रहा, तो महिलाओं को पूजा अर्चना करने में भी परेशानी होगी।

वही गांव की इस जमीन के बाबत तहसीलदार न्यायालय में मुकदमा लंबित है। इसकी आगामी 15 सितंबर को सुनवाई होनी है। इसके पहले पूर्व प्रधान तेजी से जमीन पर निर्माण कार्य करा रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में रामजियावन, विजेंद्र यादव, तेजू राम, दूधनाथ, लक्ष्मण, संजय चौहान, रजनीकांत, प्रमोद यादव, अजीत तिवारी आदि शामिल रहे।