जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली जिले में गंगा का पानी बढ़ने से इन गांवों में दिखने लगा असर, लोग हो रहे परेशान
 

चंदौली जिले में लगातार हो रही बारिश का असर गंगा के पानी के लेवल पर भी साफ तरीके से दिखने लगा है। कहा जा रहा है कि पिछले चौबीस घंटे में गंगा का जल स्तर लगभग पांच फुट बढ़ गया है। गंगा के जल स्तर में बढ़ोत्तरी होने से तटवर्ती के लोगों में डर का माहौल देखा जा रहा है। हालांकि अभी खतरे के निशान से गंगा का जल स्तर बहुत नीचे दिखायी दे रहा है।


आपको याद होगा कि अगस्त माह में गंगा के उफान से गांव तक पानी पहुंच गया था। बाढ़ की वजह से लोगों को बाढ़ राहत चौकियों की शरण लेनी पड़ी थी। लेकिन पानी जल्दी घट गया था। इसबीच सितंबर माह में हुई बारिश से एक बार फिर से जलस्तर में बढ़ोत्तरी शुरू हुई, लेकिन पानी अधिक नहीं बढ़ा। 

इससे तटवर्ती इलाके के लोगों की माने तो पिछले चौबीस घंटे में गंगा का जल स्तर पांच फीट तक बढ़ा है। क्षेत्र के डेरवा महुअर, महुअरिया, बिसुपुर, हरधन, पूरा विजयी, पूरा गनेश, जूड़ा, नारेपर, मठिया, मड़ई, सोनबरसा, सरौली, मारूफपुर, हसनुपर, भूसौला, नादी, निधौरा, नैढ़ी, मुकुंदपुर, सढ़ान आदि गांव के लोग बाढ़ की आशंका से परेशान होने लगे हैं। 

Water Level increased


दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद गंगा का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने का अस यह है कि इस दौरान गंगा का पानी महिलाओं के चेंजिंग रूम तक पहुंच गया है। घाट पर बना गंगा मन्दिर का कुछ हिस्सा दिखने लगा था। लेकिन पुन: डूब गया। 

 वहीं बाढ़ की त्रासदी झेलने के बाद एक बार फिर जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में चिंता दिखने लगी है ।