जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
वीडियो : भूसा काटते वक्त रैपर मशीन से निकली चिंगारी, आग लगने से मशीन के साथ 5 बीघे की फसल राख
चंदौली जिला के शहाबगंज थाना क्षेत्र के महाथपुर गांव में सोमवार की अपराहन भूसा काटते वक्त रैपर मशीन से निकली चिंगारी से आग लग गई
 

रैपर मशीन से निकली चिंगारी से आग लग गई

रैपर मशीन और ट्राली जलकर खाक हो गई

चंदौली जिला के शहाबगंज थाना क्षेत्र के महाथपुर गांव में सोमवार की अपराहन भूसा काटते वक्त रैपर मशीन से निकली चिंगारी से आग लग गई। जिससे भूसा काट रहे रैपर मशीन धू-धू कर जलने लगी। देखते ही देखते आग पास के खेत में खड़ी गेहूं की फसल तक पहुंच गई, आनन-फानन में ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। मगर तब तक 5 बीघा गेहूं की फसल, भूसा बनाने वाली रैपर मशीन और ट्राली जलकर खाक हो गई।

  आपको बता दें कि शहाबगंज थाना क्षेत्र के महारथपुर गांव में दोपहर के वक्त रैपर मशीन से गेहूं की कटाई की गई फसल के बाद किसान भूसा बनवाने का काम करा रहे थे, इसी बीच रैपर मशीन से निकली चिंगारी भूसा में लग गयी और आग पास के सिवान में खड़ी गेहूं की फसल तक पहुंच गई, देखते ही देखते गेहूं की फसल जलने लगी। इधर भूसा में लगी आग रैपर मशीन को भी पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया। 

ग्रामीणों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए रैपर मशीन से ट्रैक्टर के इंजन को अलग कर जलने से बचा लिया। वही खेत में जलती फसल को बुझाने के लिए टूट पड़े। काफी देर तक प्रयास करने के बाद आग को भी बुुझा लिया। मगर तब तक खेतों में खड़ी 5 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वही रैपर मशीन तथा ट्राली भी जलकर नष्ट हो गई। जलते वक्त मशीन के टायर का धमाका इस कदर था कि आसपास के सिवान में अफरा-तफरी मच गई।

 ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अग्निकांड में किसानों के जले फसल का मुआवजा दिए जाने का मांंग किया है।