जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखिए वीडियो, नौगढ़ में चाइल्ड फंड इंडिया का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता कार्यशाला

कोविड-19 कार्यशाला में सीएचसी नौगढ़ के चिकित्सा  अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने कहा कि कोविड-19 का टीका को लेकर भ्रम ना पालें, कम्युनिटी मोबिलाइजर रंजना, श्याम सुंदर, संदीप मौर्य, राजेश, अशोक कुमार ने बताया कि बस्तियों में  टीकाकरण के दौरान लोगों की शिकायत थी कि घुटनों में दर्द, बुखार आ रहा है जिन्हें संतुष्ट करके काफी संख्या में टीका लगाया गया।

 
शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता कार्यशाला  

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  चाइल्ड फंड इंडिया के  तत्वाधान में विकास खंड नौगढ़ के सभागार में सोमवार को  कोविड 19 टीका के  वैक्सीनेशन के लिये ब्लाक स्तरिय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ के अधीक्षक व मानव सेवा केंद्र के डायरेक्टर जगत नारायण सिंह तथा विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव, मौलाना यादव के द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके किया गया। 


आपको बता दें कि कार्यशाला रंजना और राजकुमारी ने गुरुवर तेरे चरणों में, हम शीश झुकाते हैं की वंदना सुनाई। मुख्य अतिथि डॉ अवधेश पटेल ने गांव में शत- प्रतिशत कोविड-19 का टीका लगाने का अनुरोध करते हुए  कहा कि कोविड का टीका लगाने से कोरोना संक्रमण के प्रति शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है जिससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है।‌ जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया करवाया है, अपने नजदीक केंद्रो  में जाकर कोविड का टीका लगवा ले।

 

चाइल्ड फंड इंडिया के प्रतिनिधि मानव सेवा केंद्र के डायरेक्टर जगत नारायण सिंह ने कहा कि चाइल्ड फंड इंडिया के सहयोग से कम्युनिटी मोबिलाइजर की टीम के साथ साझा करके  नौगढ क्षेत्र में 1 नवंबर 21 से अभियान चल जा रहा है जो,  28 फरवरी 2021 तक कोविड-19 का शत-प्रतिशत  टीकाकरण कराने हेतु  चलेगा।  बताया  कि कोविड  का दोनों डोज लेना आवश्यक है, इससे स्वयं के साथ ही अपने परिवार को कोविड-19 का सुरक्षा कवच प्रदान करें।


 कार्यशाला मे प्रमुख रूप से जिले में शत् प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले लौवारी कला के प्रधान यशवंत सिंह यादव के अलावा चिकनी गांव के प्रधान संतराम, देवरा गांव  के प्रधान परमानंद यादव, समाज सेवी दीपक गुप्ता, एआरपी जय प्रकाश सिंह यादव  समेत श्याम सुंदर, संदीप मौर्य, अशोक कुमार, राजेश के साथ  कुल 60 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।